सनातन धर्म के अध्‍ययन हेतु वेद-- कुरआन पर अ‍ाधारित famous-book-ab-bhi-na-jage-to

जिस पुस्‍तक ने उर्दू जगत में तहलका मचा दिया और लाखों भारतीय मुसलमानों को अपने हिन्‍दू भाईयों एवं सनातन धर्म के प्रति अपने द़ष्टिकोण को बदलने पर मजबूर कर दिया था उसका यह हिन्‍दी रूपान्‍तर है, महान सन्‍त एवं आचार्य मौलाना शम्‍स नवेद उस्‍मानी के ध‍ार्मिक तुलनात्‍मक अध्‍ययन पर आधारति पुस्‍तक के लेखक हैं, धार्मिक तुलनात्‍मक अध्‍ययन के जाने माने लेखक और स्वर्गीय सन्‍त के प्रिय शिष्‍य एस. अब्‍दुल्लाह तारिक, स्वर्गीय मौलाना ही के एक शिष्‍य जावेद अन्‍जुम (प्रवक्‍ता अर्थ शास्त्र) के हाथों पुस्तक के अनुवाद द्वारा यह संभव हो सका है कि अनुवाद में मूल पुस्‍तक के असल भाव का प्रतिबिम्‍ब उतर आए इस्लाम की ज्‍योति में मूल सनातन धर्म के भीतर झांकने का सार्थक प्रयास हिन्‍दी प्रेमियों के लिए प्रस्‍तुत है, More More More



Tuesday, June 29, 2010

Dua for Anam , My daughter सभी ने बच्ची की सेहत और बेहतर मुस्तक़बिल के लिए दुआ की .


बच्ची का नाम "अनम" रखा गया है . डाक्टर अयाज़ साहब , हकीम  सऊद अनवर खान साहब, हकीम युनुस खान साहब के अलावा डाक्टर असलम क़ासमी साहब भी मेरी बीमार बच्ची को देखने के लिए तशरीफ़फ़रमाँ हैं . सभी ने बच्ची की सेहत और बेहतर मुस्तक़बिल के लिए दुआ भी की . फोटो में नज़र आने वाले बच्चे भी इस छोटी सी बच्ची के ही भाई बहन हैं .  बच्ची का ज़ख्म लगातार हील हो रहा है . अल्हम्दुलिल्लाह .
बच्ची की  भूख  , प्यास और नींद सेहतमंद बच्चों की तरह है . टांगें बदस्तूर बेहिस ओ  हरकत  हैं . दीगर लोगों के अलावा ब्लोगर्स भाइयों में से  जनाब सतीश सक्सेना जी, भाई तारकेश्वर गिरी जी और भाई शाहनवाज़ सिद्दीक़ी साहब ने भी फोन पर मुझे तस्सली दी और मेरी बच्ची की खैर ओ आफ़ियत पूछी  . मैं इन सभी लोगों का और ब्लॉग पर आने वाले भाई बहनों का शुक्रगुज़ार हूँ . मालिक इन्हें इनकी नेकदिलीऔर  हमदर्दी का सिला अपने ख़ज़ाने  से अता करे .




































8 comments:

Mahak said...

@जमाल भाई

फ़िक्र ना करें ,उपरवाले पर भरोसा रखें ,मेरी भी इश्वेर से प्रार्थना है की हमारी बच्ची जल्द से जल्द ठीक हो


महक

man said...

do.sahab
duaa or dava milkar bhagvan ka aashish banegi....me apni maa se parthana karoonga ..vande ishvaram

आतिर कड़वा said...

इन्साअल्लाह सब ठीक हो जायेगा
आमीन

सतीश सक्सेना said...

हालांकि मैं अपने आपको, परमपिता के नालायक बच्चों में से मानता हूँ , मगर अनम के लिए, उनके सामने घुटनों बैठ सर झुका कर भीख मांगी है शायद इस बिटिया के लिए मेरे जैसे नालायक बच्चे को भी मिल जाये !
हार्दिक शुभकामनायें आप दोनों को !

Dr. Ayaz ahmad said...

अनवर भाई आप बहुत सब्र करने वाले है अल्लाह आपको सब्र का बड़ा बदला देगा और बच्ची को जल्द ही सेहतयाब कर देगा आमीन

सहसपुरिया said...

ALLAH PAR BHAROSA RAKHEN...

zeashan zaidi said...

दुआ यही है की तकदीर भी नाम ही की तरह खूबसूरत हो!

सलीम ख़ान said...

अल्लाह तो अपने अज़ीज़ बन्दों से ही आजमाईश लेता है!